ICC Ranking: बाबर आजम से छीन गया नंबर वन का ताज, शुभमन गिल बने आईसीसी रैंकिंग के नंबर वन खिलाड़ी

Whatsapp Group
Telegram channel

ICC Ranking: भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने बाबर आजम से नंबर वन का ताज छीनकर, खुद नंबर वन खिलाड़ी बन गए हैं। बाबर आजम इस समय आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आगे हैं। भारत के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल, सचिन तेंदुलकर महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले देश के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के घातक बॉलर मोहम्मद सिराज भी आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के स्पिनर गेंदबाज केशव महाराज को पहले स्थान से हटकर मोहम्मद सिराज पहले स्थान पर आ गए हैं। आपको बता दे की बाबर आजम ने वर्ल्ड कप में आठ परियों में 282 रन बनाए हैं। और बाबर आजम आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आगे हैं। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले 2 साल से आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी थे लेकिन अब उनकी बादशाही खत्म करके शुभमन गिल ICC Ranking मैं पहले स्थान पर आ गए हैं। वहीं विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर और रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Live Match Streaming: बस यह करना होगा काम, फ्री में देख पाएंगे इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

World Cup 2023 मैं खेली है बहुत ही शानदार पारी

भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने वर्ल्ड कप 2023 में कुल 6 मैच खेले हैं और 217 रन बनाए हैं शुभमन गिल ने इन पारियों में दो बार अर्धशतक लगाए हैं लेकिन अभी तक कोई भी शक नहीं लगाया है शुभमन गिल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी है। और अपनी टीम को जीत की और आकर्षित किया है।

ICC Ranking
ICC Ranking

शुभमन गिल वर्ल्ड कप के शुरुआती 2 मैच डेंगू होने की वजह से नहीं खेल पाए थे लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप मैच खेलते हुए नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने 6 मैच लगातार खेल और अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: NZ vs SA: न्यूजीलैंड के खिलाफ रासी वेन डर डूसेन का शानदार शतक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं चले न्यूजीलैंड के बॉलर

टीम इंडिया का अगला मैच

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 8 मैच जीत चुकी है। और टीम इंडिया का अगला मैच नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई हो चुकी है और प्वाइंट टेबल में भी नंबर वन पर है।

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment

error: Content is protected !!