दुनिया की सबसे तेज प्रोडक्शन कार बनी Rimac Nevera, रिवर्स मोड में 274 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Whatsapp Group
Telegram channel

Rimac Nevera: रिमेक नेवेरा दुनिया की सबसे फास्ट प्रोडक्शन कारों में से नंबर वन कार है जो एक ही दिन में 20 से अधिक रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। लेकिन अब रिमेक नेवेरा ने एक और विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नेवेरा की किसी प्रोडक्शन कार ने सबसे तेज रिवर्स गति का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इलेक्ट्रिक हाइपरकार ने रिवर्स में 274 किलोमीटर प्रति घंटे (170 मील प्रति घंटा) की स्पीड से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। तो चलिए इस सुपर कार के बारे में डिटेल से जानते हैं।

Rimac Nevera प्रोडक्शन कार का इंजन

रिमेक नेवेरा ने दुनिया की सबसे फास्ट EV प्रोडक्शन कार बनने के आलावा एक चौथाई मिल से अधिक तेज गति वाली कार होने का खिताब भी हासिल किया है। यह रिकॉर्ड रिमेक नेवेरा ने 8.582 सेकंड में पूरा किया था। इस कार के अंदर 4 इलेक्ट्रिक मोटर फिट की गई है जो 1914 bhp की पावर उत्पन्न करती हैं। वहीं ग्राहकों को कार में 352 किलोमीटर प्रति घंटे की इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड टॉप स्पीड देखने को मिल जाती है।

Rimac Nevera
Rimac Nevera

Rimac Nevera प्रोडक्शन कार की स्पीड

रिमेक नेवेरा दुनिया की सबसे तेज प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी बन गई है। जर्मनी में 4 किलोमीटर तक सीधे आटोमोटिव टेस्टिंग पापेनबर्ग ट्रैक पर इस EV की स्पीड को टेस्ट किया गया, जहां इस कार ने मात्र 1.95 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पड़कर सबसे फास्ट EV का खिताब हासिल किया। कंपनी दावा करती है कि उनके इलेक्ट्रिक व्हीकल 412 किलोमीटर प्रति घंटे की की स्पीड देने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: Tata Safari कार पर कंपनी दे रही आकर्षक फाइनेंस प्लान, खरीदने के लिए बस इतने रुपए की होगी जरूरत

अभी भी ये है दुनिया की सबसे फास्ट प्रोडक्शन कार

Koenigsegg Agera RS के पास अभी भी दुनिया की सबसे तेज प्रोडक्शन कार का खिताब है। इस कार की 2017 में टेस्टिंग की गई थी जहां इसकी टॉप स्पीड 417.18 किलोमीटर प्रति घंटे की रिकॉर्ड की गई थी। Bugatti Chiron Super Sports 300+ स्पोर्ट्स कार की 2019 में टॉप स्पीड चेकिंग की गई थी। जहां इसकी टॉप स्पीड 490.84 किलोमीटर प्रति घंटे की रिकॉर्ड की गई थी। हालांकि रन केवल एक ही तरीके से दर्ज हुआ था इसलिए इस पर कोई ऑफीशियली विचार नहीं किया गया।

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment

error: Content is protected !!