New Zealand vs South Africa: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वर्ल्ड कप का महा मुकाबला आज, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी दोनों टाइम

Whatsapp Group
Telegram channel

New Zealand vs South Africa: आज यानी की 1 नवंबर को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच महा मुकाबला खेला जाएगा फिलहाल साउथ अफ्रीका प्वाइंट टेबल पर दो नंबर पर विराजमान है वही New Zealand की टीम प्वाइंट टेबल पर तीन नंबर पर विराजमान है। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ मात्र एक विकेट से अपनी जीत हासिल की थी वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया महा मुकाबले मैं न्यूजीलैंड की टीम 388 रन का विशाल लक्ष्य का पीछा करती हुई मात्र पांच रन से हार गई थी। इस समय दोनों ही टीम काफी अच्छे फॉर्म में चल रही है।

इन खिलाड़ियों पर होगी जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र पर काफी जिम्मेदारी रहेगी। क्योंकि रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 406 रन बनाए हैं। उनकी पारी देखने लायक होती है रचिन रविंद्र केवल बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी भी करते हैं जो न्यूजीलैंड के लिए स्पिनर के रूप में गेंदबाजी करते हैं। साउथ अफ्रीका के ओपनिंग बल्लेबाज डिकॉक पर भी काफी जिम्मेदारी रहेगी डिकॉक ने अभी तक तीन शतक लगाए हैं उनमें 431 रन अपनी टीम के लिए बनाए हैं।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के पास हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर जैसे प्रमुख बल्लेबाज है जो स्कोर कोर को काफी ऊंचाई तक ले जाते हैं। वहीं पर न्यूजीलैंड के पास जिमी निशम और डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड के खास बल्लेबाज में से एक है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के पास एडम मार्क्रम जो अच्छी बल्लेबाजी के अलावा अच्छी गेंदबाजी भी कर देते हैं एडम मार्क्रम की तुलना न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स से की जा सकती है जो बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी अच्छी करते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Live Match Streaming: बस यह करना होगा काम, फ्री में देख पाएंगे इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला

New Zealand को ये मैच जीतना है जरूरी

New Zealand vs South Africa दोनों ही टीम सेमीफाइनल के लिए तैयार है वही साउथ अफ्रीका प्वाइंट टेबल में 10 प्वाइंट के साथ 2 नंबर पर विराजमान है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम तीन नंबर पर विराजमान है न्यूजीलैंड ने अब तक छह मुकाबले खेले हैं उसमें से 4 जीत मिली और दो में हार का सामना करना पड़ा था। अगर New Zealand को सेमीफाइनल फाइनल में पहुंचना है तो यह मुकाबला उसके लिए काफी अहम रहने वाला है।

यदि New Zealand हार जाती है तो अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए रास्ते खुल जाएंगे क्योंकि प्वाइंट टेबल में अफगानिस्तान 6 पॉइंट के साथ 6 नंबर पर है और पाकिस्तान 6 पॉइंट के साथ पांच नंबर पर विराजमान है। अगर यहां से साउथ अफ्रीका जीत जाती है तो उसके प्वाइंट टेबल में 12 अंक हो जाएंगे और भारत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

New Zealand vs South Africa दोनों की प्लेइंग 11

South Africa की प्लेइंग 11

एडेन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रासी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, तेंबा बावुमा, मार्को यानसेन, केशव महाराज, जेराल्ड कोट्जी, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी

New Zealand vs South Africa
New Zealand vs South Africa

New Zealand की प्लेइंग 11

टॉम लॉथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेवॉन कॉन्वे, मिचेल सैंटनर, रचिन रविंद्र, लॉकी फर्ग्युसन, जिमी नीशम, विल यंग, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट

New Zealand vs South Africa
New Zealand vs South Africa
Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment

error: Content is protected !!