IND Vs AUS 2nd T20I Pitch Report: तिरुवंतपुरम पर बल्लेबाजों की होगी मौज या तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर, देखें इस पिच रिपोर्ट को

Whatsapp Group
Telegram channel

IND Vs AUS 2nd T20I Pitch Report: आज यानी की 26 नवंबर 2023 को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाला है जो शाम को 7:00 बजे से स्टार्ट होगा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच फायदेमंद उसके लिए साबित हो सकती है, जो बाद में बल्लेबाजी करता है। तो इस मुकाबले में टॉस भी निर्णायक भूमिका निभैगी।

तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए हैं, इतने मुकाबला

Greenfield International Stadium आपसे लेकर टीचर्स की शायरी में अब तक 3 टी20 मुकाबला हुए हैं जिसमें से दो बार रन चेज करने वाली टीमों ने 8 विकेट से जीत हासिल की है और एक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 रनों से जीत हासिल की है। तो बताया जा सकता है कि यहां पर पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना होगा।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये महान रिकॉर्ड, इतने रनों की है जरूर

इस मैदान पर तेज गेंदबाज रहते हैं हावी

तिरुवंतपुरम स्टेडियम में तेज गेंदबाजों का ज्यादा बोल वाला रहता है। इस मैदान में शुरुआत के अंदर फास्ट बोलेरो का सामना करना बल्लेबाजो के लिए काफी चुनौती पूर्वक रहता है। इंडिया और अफ्रीका के बीच हुए T20 मुकाबले में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने महज 9 रन देकर पांच विकेट दक्षिण अफ्रीका के गिरा दिए थे। इसी मैदान पर वर्ल्ड कप के पहले अभ्यास मैच के अंदर मिचेल स्टॉक ने नीदरलैंड के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। तो इस मैदान पर देखा जा सकता है कि ज्यादातर फास्ट बोलेरो का बोल वाला रहता है।

IND vs AUS 2nd T20I Pitch Report
IND vs AUS 2nd T20I Pitch Report

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करना होगा मुश्किल

तिरुवंतपुरम ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल होता है। इस मैदान पर तीन मुकाबले के अंदर पहले वेटिंग करते हुए सर्वाधिक स्कोर 170 रन का बन पाया है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को मात्र 106 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाले को मदद काफी कम मिलती है। और दूसरी पारी के अंदर इस मैदान पर गेंदबाज संघर्ष करते हुए दिखाई देते हैं। तो इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी ना करके पहले गेंदबाजी करना सबसे ठीक रहता है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd T20: सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन फिर बनाएंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की फिरकी, दूसरे टी20 में इस प्रकार की हो सकती है इंडिया की प्लेइंग-11

आज कैसा होगा तिरुवंतपुरम के स्टेडियम पिच का मिजाज

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आज के दिन फास्ट बॉलर का जलवा होने वाला है। इस स्टेडियम की पिच के अंदर बाउंस कम देखने को मिलता है और गुड लेंथ बोल ज्यादा से ज्यादा सीन तक उछाल लेती है। खास बात तो यह है कि इस पिच पर स्पिनर बॉलर को भी काफी मदद मिलेगी। इस पिच पर टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे।

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment

error: Content is protected !!