IPL 2024: मुंबई इंडियंस में फिर लौटेंगे Hardik Pandya, मुंबई इंडियन की गुजरात टाइटंस से हुई डील

Whatsapp Group
Telegram channel

IPL 2024: भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी Hardik Pandya गुजरात टाइटंस को छोड़कर फिर से मुंबई इंडियंस में आने वाले हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) की नीलामी अगले महीने यानी की 19 सितंबर को दुबई में होने वाली है। इस ऑप्शन से पहले सबसे बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है कि Gujarat Titans के कप्तान हार्दिक पांड्या फिर से Mumbai Indians मैं आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने साल 2015 में अपना पहला आईपीएल मुंबई इंडियंस की टीम की ओर से खेला था। तो चलिए जानते हैं हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटन (GT) से मुंबई इंडियंस (MI) में कैसे आने वाले हैं।

Mumbai Indians खर्च करेगी Hardik Pandya के लिए इतने करोड रुपए

मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में वापस लाने के लिए गुजरात टाइटंस को 15 करोड रुपए का भुगतान करेगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस एक बार चैंपियन रह चुकी है। अगर दोनों ही टीमों के बीच यह डील सफल रहती है। तो IPL के इतिहास में सबसे बड़ा प्लेयर ट्रेड हो जाएगा। आपको बता दें कि दोनों फ्रेंचाइजी ने अभी तक इस बात पर सार्वजनिक बयान नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus 1st T20I: SuryaKumar Yadav ने पहले ही T20 मैच में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

मुंबई इंडियंस के पास IPL 2023 की नीलामी के बाद केवल 0.05 करोड ( लगभग 6000 डॉलर) रुपए बचे हुए थे। IPL 2024 की नीलामी में मुंबई इंडियन फ्रेंचाइजी को 5 करोड रुपए (लगभग 600,000 डॉलर) ज्यादा मिलने वाले हैं। अगर मुंबई इंडियंस हार्दिक पांड्या को अपनी और बुलाती है तो उसको मुंबई इंडियंस के कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा। इस बार खिलाड़ियों के रिटेंशन की हेडलाइट 26 नवंबर को शाम 4:00 बजे समाप्त होने वाली है।

hardik pandya
hardik pandya

Hardik Pandya ने IPL 2022 में गुजरात टाइटंस को बनाया था चैंपियन

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे और साल 2022 में ही गुजरात टाइटंस ने अपना डेब्यू सीजन स्टार्ट किया था और हार्दिक पांडे की कप्तानी में पहली बार गुजरात टाइटंस चैंपियन बनी थी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को फाइनल में हार कर चैंपियन बनी थी उसे मैच में हार्दिक पांड्या ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी रहे थे। इसके बाद IPL 2023 में भी हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को फाइनल तक ले गए थे। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2023 की चैंपियन रही थी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus 1st T20I Pitch Report 2023: विशाखापट्टनम में बल्लेबाजी की होगी दहाड़ या बॉलर्स की होगी मौज, जाने इस पिच रिपोर्ट में

IPL 2022 और IPL 2023 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद थी। गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ने 30 पारियां खेली जिसमें 133.49 की स्ट्राइक रेट और 41.65 की एवरेज से 833 रन बनाए थे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 11 विकेट 8.1 की इकोनामिक रेट से लिए थे। फिलहाल हार्दिक पांड्या इनसाइड है। इसकी वजह से हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 में मात्र 4 मैच खेल सके थे।

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment

error: Content is protected !!